Friday 23 November 2018

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 6 आतंकियों को किया ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार तड़के सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के दौरान 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए 6 आतंकियों में से चार आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। साथ ही उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है।जम्मू-कश्मीर
आतंकी हमले को देखते हुए दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में इंटरनेट सेवा (2G, 3G, 4G) बंद कर दी गई है।
सुरक्षाबलों को बीजबहेरा इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। सेना की 3 आरआर और एसओजी की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाया। जैसे ही सुरक्षाबलों ने संदिग्ध इलाके की खोजबीन शुरू की तो वहां छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों को निशाना बनाते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले गुरुवार तड़के जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया था। इस दौरान सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। क्रॉस फायरिंग के दौरान एक लड़की को गोली लगने से वह घायल हो गई थी, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
दक्षिण कश्मीर के खुडवानी में राष्ट्रीय राइफल्स- 1 के कैंप पर आतंकियों ने सुबह गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सुरक्षा में तैनात सेना के जवान ने जवाबी कार्रवाई में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस दौरान वहां से गुजर रही 14 साल की स्थानीय निवासी मुस्कान को गोली लगने से वह घायल हो गई। वहीं आतंकी मौका पाकर वहां से फरार हो गए। घायल मुस्कान को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गत दिन उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में आतंकियों का इनपुट मिलने पर कासो चलाया गया। इसमें सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान चला कर इलाके को खंगाला।
जानकारी के अनुसार एक गुप्त सूचना पर बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने हाजिन में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया, जिसमें 13 आरआर और पोलिस के विशेष दल ने हिस्सा लिया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को खंगाला, लेकिन कोई कामयाबी न मिलने पर इसे स्थगित कर दिया।

No comments:

Post a Comment